जीर्ण-शीर्ण मोहल्ला क्लीनिक की पुरानी तस्वीरें हाल ही में वायरल

(truth check ) बीजेपी नेता मोहल्ला क्लीनिक की पुरानी तस्वीरें शेयर कर यह दिखा रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट मोहल्ला क्लीनिक जर्जर हालत में है.

एक गंदे मोहल्ला क्लिनिक के पास खड़े गधे की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर इस दावे के साथ वायरल हो रही है कि अरविंद केजरीवाल की महत्वाकांक्षी परियोजना मोहल्ला क्लिनिक जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है। तस्वीर को कैप्शन के साथ साझा किया गया है, “अरविंद केजरीवाल के मोहल्ला क्लिनिक की हकीकत! #FailedMohallaClinic”

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने सबसे पहले इस फोटो को व्यंग्यात्मक तरीके से ट्वीट करते हुए कहा कि हार्वर्ड और स्टैनफोर्ड इस मोहल्ला क्लिनिक में शोध कर रहे हैं।

The post is widely shared on Twitter

दावा: वायरल तस्वीर दिल्ली में एक मोहल्ला क्लिनिक की वर्तमान स्थिति को दर्शाती है।
फैक्ट चेक: द लॉजिकल इंडियन ने कीवर्ड ‘गधा नियर मोहल्ला क्लिनिक’ से सर्च किया और 19 जून, 2018 को दैनिक जागरण द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट मिली। रिपोर्ट के अनुसार, तस्वीर बाबरपुर के कर्दमपुरी वार्ड के मोहल्ला क्लिनिक की थी। आम आदमी पार्टी के गोपाल राय का विधानसभा क्षेत्र। रिपोर्ट में कहा गया है कि मोहल्ला क्लिनिक एक साल पहले बना था, लेकिन उद्घाटन नहीं हुआ, जिसके चलते लोग इलाज के लिए आने के बजाय वहां गधे और घोड़े आराम करने आ जाते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *